Friday, January 23, 2015

ओबामा की यात्रा का विरोध करने पर इंकलाबी मज़दूर केन्द्र के अध्यक्ष व अन्य कार्यकर्ता गिरफ्तार

बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले ही विरोध की आवाजों को दबाने व कुचलने का उपक्रम शुरू हो चुका है इंकलाबी मज़दूर केन्द्र के अध्यक्ष  कैलाश भट्ट व परिवर्तनकामी छात्र संगठन के केन्द्रीय कमेटी सदस्य महेन्द्र को उत्तराखण्ड के रुद्रपुर कोतवाली की पुलिस द्वारा बातचीत के लिये बुलाया गया. कैलाश भट्ट, परिवर्तनकामी छात्र संगठन के महेन्द्र के साथ जब कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस उक्‍त दोनों साथियों को लेकर इनके कमरे मे आयी और कमरे की तलाशी ली. ओबामा की भारत यात्रा का विरोध वाले पोस्टर व परचें वे अपने साथ ले गये। उक्‍त दोनों साथियों को रात भर कोतवाली मे बैठाये रखने के बाद पुलिस दोनों साथियों पर फर्जी मुकदमें दर्ज करने की तैयारी कर रही है।
इससे पूर्व हरियाणा के गुड़गाँव मे इंकलाबी मज़दूर केन्द्र के दो कार्यकर्ताओं दीपक और योगेश को पुलिस ने ओबामा की भारत यात्रा का विरोध करने वाले पोस्टर चिपकाते हुये गिरफ्तार कर लिया. 
ओबामा की भारत यात्रा के विरोध की आवाजों को कुचलने की शासकों की यह कोशिश उनकी साम्राज्यवाद परस्ती का एक नमूना भर है। इंकलाबी मज़दूर केन्द्र शासक वर्ग के उक्‍त दमनात्मक कार्यवाही का घोर विरोध करता है और सभी जनवादी व प्रगतिशील संगठनों व नागरिकों से अपील करता है कि वे शासकों की इन दमनात्मक कार्यवाहियों का विरोध करें। 

No comments:

Post a Comment